फोटो के बैकग्राउंड को कैसे चेंज करें? How to change background of photo?

 फोटो के बैकग्राउंड को कैसे चेंज करें? How to change background of photo?

photo bckground

आज इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि किस तरह से आप अपने फोटो के बैकग्राउंड को मात्र कुछ ही समय में बहोत ही बढ़िया किस्म से चेंज कर पाएंगे। 

दोस्तों फोटो के बैकग्राउंड को चेंज करने का सिलसिला तो फोटोशॉप जैसे-ऐसे कई सॉफ्टवेयर हैं जिनके सहारे फोटो के बैकग्राउंड को चेंज किया जाता था,  मगर दिन प्रतिदिन ऐसे विकास हो रहा है कि किसी भी काम को कम समय में करने की कोशिश किया जा रहा है। तो आज हम बात करने वाले हैं कि आप अपने फोटो के बैकग्राउंड को कैसे चेंज कर पाएंगे मात्र एक क्लिक में तो चलिए आर्टिकल को शुरू करते हैं। 

आज बदलते जमाने के हिसाब से हर कोई चाहता है कि फोटो के बैकग्राउंड को आसानी से अच्छे तरीके से चेंज कर दिया जाए मगर ऐसा ना तो फोटोशॉप में हो सकता है और ना ही कोई और ऐसा ऐप है, मैं आज आपको एक ऐसे वेबसाइट के बारे में बताऊंगा जिससे आप मात्र एक ही क्लिक में अपने फोटो के बैकग्राउंड को चेंज कर सकते हैं। 

फोटो के बैकग्राउंड को मात्र एक किलिक में कैसे चेंज करें? How to change background of photo in just one click?

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं, कि किस तरीके से मात्र एक क्लिक में ही, आप किसी भी फोटो के बैकग्राउंड को चेंज कर सकते हैं। अक्सर हम अपने यूट्यूब वीडियो के थंबनेल या फिर फोटोशॉप में फोटो बनाते वक्त अक्सर फोटो के बैकग्राउंड को चेंज करना होता है, जो हम फोटोशॉप के सहारे, उसके बैकग्राउंड हटाने की कोशिश करते हैं मगर अच्छे तरीके से नहीं हो पाता और टाइम भी अधिक लग जाता है।  मगर मैं आपको एक ऐसे साइट के बारे में बता दूं जिस पर आप मात्र एक क्लिक में अपने फोटो को अपलोड करके और उसके बैकग्राउंड को चेंज कर पाएंगे और अच्छा सा बैकग्राउंड या फिर पीएनजी PNG बना पाएंगे जितना अच्छा,  आप फोटोशॉप में नहीं बना पाते, उससे भी बेहतर इस साइट पर आपके फोटो के बैकग्राउंड को चेंज कर दिया जाता है। 

आपने कभी न कभी कोशिश तो किया ही होगा कि आप इस रियल फोटो का बैकग्राउंड हटा कर एक अच्छा सा दिखने वाला बैकग्राउंड लगा दे जो एक प्रोफेशनल और वीआईपी बैकग्राउंड दिखने लगे मगर आप को इस साइट के बारे में पता ना होने के कारण आप इतना अच्छा इमेज नहीं बना पाते हैं तो इसलिए मैं इस साइट को आपको बताऊंगा तो आप आसानी से अपने फोटो के बैकग्राउंड को अच्छे से चेंज करके एक अच्छा लुक दे सकते हैं। तो चलिए जानते हैं। 

 नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप उस वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे या फिर गूगल पर सर्च करेंगे www.removebg.com,  वेबसाइट पर पहुंचने के बाद ,आपको अपलोड बटन पर क्लिक करना होगा। फिर अपने चॉइस के अनुसार फोटो को उस पर क्लिक करके अपलोड करना होगा। अब वह फोटो खुद से खुद इस वेबसाइट के हिसाब से उसके बैकग्राउंड को गायब कर देगा। अब अपने पसंद के अनुसार बैकग्राउंड का चयन करें या फिर पीएनजी PNG में ही उसे सेव कर सकते हैं www.remove.bg 

इस साइट के बारे में जानकर आपको कैसा लगा, इस साइड से जुड़ी जानकारी आपको कैसी लगी,  आप हमें कमेंट करके भी बता सकते हैं। साथी आप हमारे readhindinews.in साइट को फॉलो भी कर सकते हैं। क्योंकि, ऐसे ही जुड़े मजेदार, रोचक जानकारी हम अपने ब्लॉग पे डालते रहते हैं। तब तक के लिए हमें दीजिए इजाजत मिलते हैं अगले ब्लॉग पोस्ट पर।

इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए धन्यवाद। 

Leave a Comment

Vivo V30e CBSE Result 2024 Class 10 CBSE Result 2024 PSEB 12th Result 2024 TS SSC 10th Results 2024