IERT में नहीं होगा कोई Promote सभी को देना होगा Exam

IERT प्रयागराज Exam से सम्बन्धित प्रमुख जानकारी –

जैसा कि IERT (Institute Of Engineering and Rural Technolog) अपने पढ़ाई की वजह से प्रचलित है भारत में ही नहीं एशिया में IERT टॉप पर है तो इसका कारण यहां की शिक्षा व्यवस्था और EXAM Pattern है, अपने इसी वर्चस्व को बरकार रखने के लिए IERT के सभी स्टॉफ ने ये निर्णय लिया है की इस Corona काल में भी जहां सभी Institute विद्यार्थियों को Promote कर रहे हैं वही  IERT में डिप्लोमा संकाय के अध्ययनरत किसी भी Branch के Students को Promote नही किया जाएगा।


कैसे हो रहा है पढ़ाई –

      अब अगर बात करें IERT में Exam Pattern के विषय में तो सभी Branches के Classes सुचारू रूप से Online mod में चल रहे हैं अभी के Time सभी Branches के अध्यापकगण अपने विषय से सम्बन्धित सारे Study मैटेरियल उपलब्ध करा रहे है जिससे की इस कोरोना काल के विषम परिस्थिति में भी सभी विद्यार्थियों को अच्छी तरह से पूरी नॉलेज मिल सके। इसके लिए सभी अध्यापक समय – समय पर ऑनलाइन मोड में ही EXAM ले रहे हैं और अपने विषय से सम्बन्धित सभी Chapters का Assignment भी करवा रहे हैं।


ताकि आने वाले समय में आईईआरटी के सभी विद्यार्थियों को एक अच्छा और सफल Engineer बनाया जा सके  एक अध्यापक से बात करते हुए उन्होंने हमे बताया कि सभी Classes सही ढंग से चल रहे है और आने वाले समय में आईईआरटी सभी का एग्जाम भी लेगा बिना एग्जाम के किसी भी ब्रांच के विद्यार्थियों को पास नही किया जाएगा।

कैसे और कब होगा एग्जाम –

IERT आईईआरटी के इलेक्ट्रिकल विभाग के एक अध्यापक से बात करते हुए उन्होंने बताया कि फर्स्ट सेमेस्टर के बचे हुए 2 एग्जाम 13 जुलाई से 15 जुलाई के बीच ऑनलाइन मोड में हो सकता है इसके बाद ही इलेक्ट्रिकल ब्रांच के विद्यार्थियों के फर्स्ट सेमेस्टर का रिजल्ट आएगा उसके बाद जो कक्षाएं अभी चल रही हैं सेकंड सेमेस्टर की उनका एग्जाम अगस्त के महीने में होगा जो कि ऑनलाइन मोड में ही कराया जाएगा तब तक हो सकता है कोरोना कॉल खत्म हो जाए और उसके बाद कक्षाएं सुचारू रूप से ऑफलाइन मोड में चलाई जाए।


क्या होगा एग्जाम का Pattern-

अगर बात करें फर्स्ट सेमेस्टर और सेकंड सेमेस्टर के एग्जाम के पैटर्न के बारे में तो सारे एग्जाम ऑनलाइन मोड में होंगे और यह सभी प्रश्न्न बहुविकल्पीय होंगे।  हो सकता है नॉर्मल एग्जाम से ज्यादा सरल एग्जाम हो लेकिन अभी विद्यार्थियों में इसे लेकर संशय बना हुआ है कि किस तरीके से कैसे क्वेश्चन आएंगे।

Read Next-

मोबाईल फोन से जुडी रोचक जानकारी (interesting information about mobile phone)


http और https में क्या अंतर है? Difference between http and https for any website in hindi


Signal app के विषय में सम्पूर्ण जानकारी



आईईआरटी IERT और दूसरे एग्जाम से संबंधित प्रमुख खबरों के लिए हमारे इस वेबसाइट से जुड़े रहें हम आपको समय-समय पर ऐसे ही खबरों से अवगत कराते रहेंगे अगर कोई जानकारी अधूरी हो तो आप कमेंट सेक्शन में लिखकर उसे पूरा जरूर करें धन्यवाद।

Leave a Comment