Micromax In Note 1 को Micromax ने लांच किया जानें सभी Features

 Micromax In Note 1 के विषय में –

भारत में Micromax ने  Micromax In Note 1 को लॉन्च किया है इस इस आर्टिकल में इस मोबाइल के बारे में पूरी जानकारी दी जा रही है। इस समय भारत की मोबाइल कंपनियां जैसे भारत के मार्केट  से गायब सी हो गई हैं चाइनीज कम्पनियाँ भारत में धमाल मचा रहे हैं और भारत के मार्केट में चीनी ब्रांड ही चल रहे हैं और अब दिवाली का त्योहार आने वाला है जिसमें कि सभी मोबाइल ब्रांड को बहुत ज्यादा मुनाफा होने वाला है क्योंकि दिवाली के समय मोबाइल का खरीद आसमान छूने लगता है और मोबाइलों का बिक्री ज्यादा होता है और वैसे भी इस साल कोरोना की वजह से लोग मोबाइलों को पूरे वर्ष नहीं खरीद पाए हैं अब लोग इस दिवाली पर मोबाइल को खरीदना चाहते हैं ऐसे में अभी तक चीनी मोबाइल कंपनियां ही भारत के बाजारों पर राज कर रही थी। 

Micromax In Note 1 image

 लेकिन Made In India के तहत अब भारत की नंबर 1 Mobile कंपनी Micromax ने एक धमाकेदार वापसी की है जिसमें Micromax चाइना की सभी मोबाइल कंपनियों  को कांटे टक्कर दे रहा है आपको बता दें ये फोन कम बजट में अधिक फीचर्स देने वाले Mobiles हैं। 

इस समय Micromax ने दो Mobiles को लॉन्च किया है जिसमें पहला Mobile है Micromax in Note 1 और दूसरा हैं Micromax in 1b इन दोनों फोन में Micromax में एक पावरफुल प्रोसेसर और अच्छे फीचर्स को दिया है वह भी बहुत ही कम खर्च में आज हम Micromax Note 1 का Review करने जा रहे हैं आपको बताएंगे कि Micromax Note 1 में क्या-क्या खूबियां है कितने जीबी Ram है कितना GB Internal Storage है, पूरी जानकारी सही से प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें आगे सभी फीचर्स के बारे सम्पूर्ण जानकारी दिया गया है। 

Micromax In Note 1 के सभी Features इस प्रकार हैं –

Micromax In Note 1 एक Advance लेवल स्मार्टफोन है जो कम दाम में अधिक फीचर्स को खुद में समेटने वाला स्मार्टफोन है इसका दाम बहुत कम है लेकिन इसमें मिलने वाले फीचर्स एक महंगे स्मार्टफोन में भी कम ही देखने को मिलते हैं अगर बात करें इस मोबाइल में दिए जा रहे हैं रिचार्ज के बारे में तो बहुत कम ही कंपनियां हैं जो यह सारे फीचर्स एक मोबाइल में देते हैं सभी कंपनियां इन फीचर्स को अलग-अलग वेरिएंट में देती हैं लेकिन माइक्रोमैक्स ने इन सभी फीचर्स को एक ही मोबाइल में देखा भारत के बाजारों  में धमाल मचाने वाला है। 

Design  के विषय में-

अब अगर बात करें माइक्रोमैक्स इन नोट वन के डिज़ाइन के बारे में तो माइक्रोमैक्स के पीछे की तरफ x-factor दिया गया है जो की लाइट पड़ने पर चमकता रहता है और उसमें दिया गया एक छोटा बड़ा भी होता रहता है जो कि एक परफेक्ट लुक देता है इसके पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर और कैमरा भी है। 

डिस्प्ले के विषय में –

Micromax In Note 1 में 6.7 इंच का एक बड़ा डिस्प्ले है जो फुल एचडी प्लस रेजोल्यूशन डिस्प्ले है जिसमें एक Punchhole भी दिया गया है इस मोबाइल का रिफ्रेश रेट बहुत अधिक है और इसके जबरदस्त प्रोसेसर और Full HD Plus Display की वजह से इसमें वीडियो देखना हो या गेम खेलना हो और या वीडियो एडिटिंग जैसे बड़े काम करने हो इन सभी कामों के लिए यह एक जबरदस्त मोबाइल साबित हो सकता है। 

Camera  के विषय में- 

Micromax In Note 1 में रियर में चार कैमरे दिए गए हैं जिसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का Ultra Wide Camera है तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का Depth Sensor कैमरा और चौथा है 2 मेगा मेगापिक्सल का माइक्रो कैमरा जिससे वीडियो शूट करने या फोटो पिक करने में एक अच्छा अनुभव मिलेगा और इन सभी कैमरा की हेल्प से आप नाइट मोड में भी अच्छा फोटो पिक कर सकते हैं और वीडियो भी बना सकते हैं तो कुल मिलाकर इसमें कैमरा कॉन्बिनेशन बहुत बढ़िया दिया गया है जिसे कि आप Youtube वीडियो शूट करने जैसे कामों में यूज कर सकते हैं। 

Micromax In Note 1 में फ्रंट में एक 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है जिससे video शूट करने या सेल्फी पिक करने में एक अच्छा अनुभव मिलेगा 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे की वजह से इससे आप लाइव स्ट्रीमिंग भी आसानी से कर सकते हैं जिसमें कि आपको एक बेहतर अनुभव मिल सकता है। 

बैटरी के विषय में – 

Micromax In Note 1 में अगर बात करें बैटरी की तो इसमें 5000 mAh का एक बड़ा और पावरफुल बैटरी दिया है जिसका बैटरी बैकअप लम्बे समय तक हो सकता है। 

Micromax In Note 1 में 18 वाट का सुपर फास्ट चार्जर भी दिया गया है जो कि इस प्राइस रेट में लगभग बहुत कम ही कंपनियों के फोन्स में मिलते हैं लेकिन माइक्रोमैक्स ने 18 वाट का सुपर फास्ट चार्जर भी दिया है साथ ही इस मोबाइल में टाइप सी पोर्ट भी दिया गया है। इस मोबाइल के बैक में फिंगरप्रिंट स्केनर भी दिया गया है जो कि फास्ट है। 

कोई फालतू के विज्ञापन नहीं – 

Micromax In Note 1 में एक साफ सुथरा एंड्राइड वर्जन यूज किया गया है  और इसमें किसी भी प्रकार के फालतू एप्स भी नहीं दिखेंगे इसमें कुछ गूगल के ही एप्स केवल दिए गए हैं और कोई भी बिना काम के एप्स इसमें नहीं दिया गया है जिससे की कोई भी एड नहीं दिखेगा अभी के समय में लगभग बहुत सी ब्रांडेड कंपनियों के मोबाइलों में एड्स देखने को मिलते हैं जिसे उपभोक्ता बंद भी नहीं कर सकते और यह एड्स यूजर्स को डिस्टर्ब करते रहते हैं लेकिन माइक्रोमैक्स ने वादा किया है कि माइक्रोमैक्स के इन मोबाइलों में किसी भी प्रकार के विज्ञापन नहीं दिखेंगे। 

प्रोसेसर के विषय में – 

Micromax In Note 1 में Media Tek Helio 85 Gamming Processor दिया गया है जो कि एक सुपर फ़ास्ट गेमिंग प्रोसेसर है और बहुत अधिक पावरफुल भी है इतने पावरफुल प्रोसेसर के साथ वीडियो गेम खेलने, वीडियो एडिटिंग करने या किसी मूवी को देखने में एक बेहतर अनुभव मिलेगा जिससे कि गेमिंग में कोई भी परेशानी नहीं होगी कोई भी प्रकार का Lagging नहीं होगा और आप अच्छे से गेम खेलेंगे वही बात करें वीडियो एडिटिंग के बारे में तो इतने अच्छे प्रोसेसर और डिस्प्ले के कारण आप अच्छे से वीडियो Edit तो करेंगे ही साथ में वीडियो एक्सपोर्ट करने में भी आपको बहुत अधिक टाइम नहीं लगेगा और अधिक अच्छा प्रोसेसर के कारण आपका वीडियो जल्दी एक्सपोर्ट हो जाएगा तो ओवरआल देखें तो इसमें एक पावरफुल प्रोसेसर है जो कि आपके सभी कामों में अच्छा साबित हो सकता है। 

डेडीकेटेड Google असिस्टेन्ट बटन  के विषय में – 

 Micromax In Note 1 में साइड में गूगल असिस्टेंट का एक डेडीकेटेड बटन भी दिया गया है जिसे प्रेस करके आप डायरेक्ट ही गूगल असिस्टेंट से बात कर सकते हैं जो कि एक बेहतर अनुभव देगा इसके लिए आपको किसी भी एप्स में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी आप सीधे इस बटन से ही गूगल असिस्टेंट में एक्सेस कर सकते हैं। 

Micromax In Note 1 का दाम – 

Micromax In Note 1 दो वेरिएंट में आता है जिसमें पहला वैरीअंट है 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ और दूसरा है 8GB राम 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जिसमें 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट का दाम है 10999 रुपये  और 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले वैरीअंट का दाम है 12499 रुपये है जो कि काफी कम रेट है इस प्राइस रेट में माइक्रोमैक्स ने इतने सारे फीचर्स को एक ही mobile में वो भी इतने दाम में देकर भारत के बाजारों में धमाल मचाने वाला है। 

यह था माइक्रोमैक्स इन नोट वन के बारे में संपूर्ण जानकारी जानकारी कैसी लगी कमेंट सेक्शन में अनुभव अपना अनुभव हमसे जरूर साझा करें और अगर कोई भी कमी रह गई हो तो कमेंट सेक्शन में उसे पूरा करें ताकि Read Hindi News के रीडर तक संपूर्ण जानकारी पहुंच सके। 

Leave a Comment